मुंगेर क्षेत्र संख्या 04 से ललिता देवी ने जिला परिषद पद के लिए किया नामांकन, समर्थकों में दिखा भारी उत्साह

1286
0
SHARE

मुंगेर : मुंगेर के धरहरा प्रखंड से क्षेत्र संख्या 04 से जिला परिषद सदस्य के लिए ललिता देवी ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। सदर एसडीओ कार्यालय मुंगेर में नामांकन पत्र दाखिल किया जा रहा है। धरहरा प्रखंड में जिला परिषद का क्षेत्र संख्या 04 और 05 दो सीट है। क्षेत्र संख्या 04 के अंतर्गत कुल 7 पंचायत आते हैं। जिनमे इटवा, सारोबाग, माताडीह, अमारी, शिवकुण्ड, बाहाचौकी और हेमजापुर पंचायत शामिल हैं। क्षेत्र संख्या 04 के तहत 93 मतदान केंद्र पर करीब 48 हजार मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे।

नामांकन के दौरान रहेंगे एक प्रस्तावक –
कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में कई तरह के एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का न सिर्फ उम्मीदवारों द्वारा बल्कि मतदाताओं को भी पालन करना अनिवार्य होगा। उम्मीदवार नामांकन के दौरान जुलूस और गाजा-बाजा नहीं ले जा सकते हैं। मतदान के लिए जाने वाले मतदाताओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इस दौरान प्रत्याशी महज एक वाहन का उपयोग कर सकते हैं। उस वाहन को नामांकन केंद्र से एक सौ मीटर पहले ही रखना होगा।

नामांकन के लिए प्रत्याशी के अलावा एक प्रस्तावक उनके साथ रह सकते हैं। इसके अलावा चुनाव के दौरान आयोग ने कोरोना को लेकर जो गाइडलाइन जारी किए हैं उसके मुताबिक मतदान के एक दिन पूर्व सभी मतदान केंद्रों को सैनिटाइज कराया जाएगा। प्रत्येक मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था रहेगी। मतदाताओं को हैंड ग्लब्स दिए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here