जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हुआ निर्णय – बीजेपी यूपी और मणिपुर में जदयू को एनडीए का पार्ट नहीं बनाती है, तो जेडीयू स्वतंत्र रूप से लड़ेगी चुनाव

1022
0
SHARE

पटना : जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में कुल आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं। हम एनडीए में हैं और नरेंद्र मोदी ही हमारे प्रधानमंत्री हैं। लेकिन नीतीश कुमार के अंदर प्रधानमंत्री पद की सारी योग्यताएं हैं। उनमें वो सभी क्वालिटी और गुण मौजूद हैं जो प्रधानमंत्री पद के लिए आवश्यक है।

वहीं, पार्टी के विस्तार को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी यूपी और मणिपुर के आगामी विधानसभा चुनाव में उनको एनडीए का पार्ट नहीं बनाती है, तो जेडीयू स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए भी तैयारी कर रही है।

हालांकि जब सीएम नीतीश कुमार बैठक ख़त्म होने के बाद बाहर निकले और पत्रकारों ने उनसे PM मैटेरियल वाले सवाल पूछे तो उन्होंने तुरंत इस सवाल को ख़ारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी इस तरह की बातों में कोई रुचि नही है वो तो बस अपना काम करते हैं, लेकिन नीतीश कुमार अभी बोल ही रहे थे की जेडीयू के समर्थकों तक ये बात पहुंच चुकी थी और उन्होंने नीतीश कुमार के सामने ही ज़ोरदार नारेबाज़ी शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं ने ‘देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ का नारा लगाया।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here