भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराया, दीपक चाहर ने दिलाई रोमांचक जीत

725
0
SHARE

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वन डे मैच को टीम इंडिया ने 3 विकेट से मैच जीत लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। हालांकि अभी तीसरा मैच होना बाकी है, लेकिन वह मैच अब औपचारिकता ही रह गया है। टीम इंडिया की इस जीत में असल हीरो दीपक चाहर रहे। लगभग हार चुके मैच में दीपक चाहर ने जान फूंक दी और मैच अपने नाम कर लिया। दीपक चाहर ने 82 गेंद पर 69 रन की पारी खेली। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 28 गेंदो में नाबाद 19 रन बनाए। इन दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 276 रन बनाए थे। भारत ने सात विकेट खोकर तीन गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।
 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने नौ विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 65 रन चरित असलंका ने बनाए। इसके अलावा अविष्का फर्नांडो 50 और चमिका करुणारत्ने ने नाबाद 44 रनों का योगदान दिया। वहीं, भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि दीपक चाहर ने दो विकेट झटके। श्रीलंका के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने तीन गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। दीपक चाहर ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली। इस तेज गेंदबाज ने 82 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 69 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव 53, मनीष पांडे 37, क्रुणाल पांड्या 35 और शिखर धवन ने 29 रनों का योगदान दिया।

एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया की यह मैच हार जाएगी। 193 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के सात विकेट गिर चुके थे। इसके बाद दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार (19*) की जोड़ी ने टीम को न सिर्फ संभाला बल्कि जीत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों के आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, वन-डे में नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए 50+ का स्कोर करने वाले दीपक चाहर सातवें खिलाड़ी हैं। बल्लेबाजी के अलावा दीपक ने गेंदबाजी में भी दो विकेट झटके थे। मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि वन-डे में रन चेज करते हुए श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 12वीं जीत है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here