पंजाब कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू

1141
0
SHARE

आखिरकार पंजाब कांग्रेस के आंतरिक कलह के बीच नवजोत सिंह सिद्धू बाजी मार गए। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज नवजोत सिंह सिद्धू को तत्काल प्रभाव से पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। वह सुनील जाखड़ की जगह लेंगे। इस संबंध में जारी एक आदेश में कहा गया है कि अभी तक यह जिम्मेदारी संभाल रहे सुनील जाखड़ के योगदान के लिए पार्टी उनकी सराहना करती है।

उल्लेखनीय है कि आदेश के अनुसार सोनिया गांधी ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं। यह जिम्मेदारी संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को दी गई है। नागरा को अब सिक्किम, नगालैंड और त्रिपुरा के एआईसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी से मुक्ति दे दी गई है।

अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नवोजत सिंह सिद्धू के नाम पर मुहर लगा दी। आने वाले समय में सिद्धू के सामने कई तरह की चुनौतियां होंगी, जिसका उन्हें सामना करना होगा। वहीं, सिद्धू ने आज पटियाला, खन्ना और जालंधर में पार्टी के विधायकों से मुलाकात की जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सिद्धू ने सबसे पहले घनौर के विधायक मदन लाल जलालपुर से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पार्टी के कई और विधायकों से भी मुलाकात की।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here