IPL 2021 के बचे हुए सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे

1733
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के बाकी बचे मैचों को लेकर आखिरकार बड़ा फैसला ले लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की विशेष आम सभा में निर्णय लिया गया है कि आईपीएल-2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने आज अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए स्पेशल जनरल मीटिंग दोपहर 12 बजे बुलाई थी। इस मीटिंग में बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी शामिल हुए। इस बैठक में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में कराने का निर्णय लिया गया। आईपीएल के बांकी के बचे हुए मैच 18 सितंबर से 10 अक्तूबर के बीच होने की संभावना है। बीसीसीआई की बैठक के बाद बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी।


दरअसल बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है क्योंकि सितंबर-अक्तूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है। बता दें कि बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।

मैच की तारिख अभी निर्धारित नहीं –
बता दें की 2 मई तक कुल 29 मैच खेले गए थे, जबकि 31 मैच अभी खेले जाने बाकी हैं। इन सभी मैचों की मेजबानी यूएई के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में की जाएगी। लीग में फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ मैच (दो क्वालिफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) और सात सिंगल हेडर (एक दिन में एक मैच) की उम्मीद है। इसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। बता दें कि भारतीय टीम 14 सितंबर को इंग्लैंड के दौरे को खत्म कर वहां से चार्टर्ड विमान से यूएई जाएगी।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here