विधायक राशि के मनमाना अधिग्रहण के खिलाफ माले विधायक का एकदिवसीय भूख हड़ताल

660
0
SHARE

अरवल : विधायक राशि के मनमानी अधिग्रहण और अपारदर्शी इस्तेमाल के खिलाफ माले विधायक कामरेड महानंद सिंह ने पार्टी कार्यालय में एक दिवसीय भूख हड़ताल किया। माले जिला सचिव का जितेंद्र यादव, माले नेता का उपेंद्र पासवान,का. सुएव आलम ,का त्रिभुवन शर्मा सहित अन्य लोगों ने विधायक को माला पहनाकर भूख हड़ताल शुरू करवाया। भूख हड़ताल पर बैठे माले विधायक कामरेड महानंद सिंह ने कहा कि विधायक के राशि को मनमाने ढंग से अधिग्रहण और उसे अपारदर्शी इस्तेमाल किया जा रहा है। जो विधायक के अधिकार का हनन का सवाल है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विकास राशि के दो करोड़ राशि बिहार सरकार द्वारा अधिग्रहण कर लिया गाया है। उस राशि को संबधित विधायक के क्षेत्र में कम से कम 50 प्रतिशत राशि खर्च स्वास्थ्य विभाग को दुरुस्त करने पर होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा की दो करोड़ राशि के बाद एक करोड़ राशि अरवल जिला के बेहतर स्वास्थ सेवा के लिए दो लाइफ सपोर्ट उपकरण के साथ एम्बुलेंस, गैस पाइप लाइन, ऑक्सीजन सिलिंडर, कॉन्संट्रेटर, फ्लोमिटर, निबोलाइजर समेत कई उपकरण खरीदने की अनुशंसा की गई है, ताकि इस महामारी में लोगो को समय पर ऑक्सीजन, दवाई, एम्बुलेंस सेवा मुहैया हो सके। विधायक को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए अनुशंसा का अधिकार मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य सरकार को सांसद/एमएलए द्वारा दिए गए एम्बुलेंस और केंद्र से प्राप्त वेंटिलेटर की अद्यतन स्थिति पर स्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला/प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्रों को दुरुस्त कर दिया जाए, पंचायत स्तर पर इलाज का बेहतर व्यवस्था रहेगा तब ऊपर के अस्पतालों पर दबाव कम रहेगा। आज इलाज सबों के लिए कितना आवश्यक हो गया है कोरोना महामारी ने व्यवस्था को आइना दिखा दिया है। उन्होंने विधायको द्वारा अस्पताल के लिए उपकरण खरीद करने के लिए किए गए अनुशंसा पर सरकार तुरन्त अमल करें और फौरी तौर पर खरीद की जाए ताकि इस महामारी काल में मरीजों को इलाज में काम आ सके।

अरवल से तबरेज़ अंसारी के रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here