एडवांटेज लिट फेस्ट का रूबरू कार्यक्रम 13 मार्च को पटना में होगा

3462
0
SHARE
  • यह लिट फेस्ट का पांचवां एपिसोड होगा, इस कार्यक्रम में देश-दुनिया की मशहुर शायर शबीना अदीब शिरकत करेंगी जिनसे बातें करेंगी एन.डी.टी.वी. की न्यूज रीडर नगमा सहर।
  • दूरदर्शन की एंकर प्रेरणा प्रताप कार्यक्रम का संचालन करेंगी, शबीना अदीब से अदब-तहजीब, शेरो-शायरी पर बात करेंगी नगमा सहर, स्पाँसरशिप के लिए शीघ्र संपर्क कर सकते हैं यह प्रोग्राम शहर के मशहूर होटल मौर्या में सम्पन्न होगा।
  • कार्यक्रम शाम छह बजे से शुरू होगा, दर्शकों के लिए मुगलई खाने की व्यवस्था भी की गयी है। 300 सीटों वाले हाॅल में प्रवेश के लिए टिकट की बुकिंग शुरू, प्रवेश टिकट के आधार पर किया जायेगा इसलिए जल्द से जल्द टिकट बुक करायें टिकट मेम्बर के द्वारा ही दी जायेगी।

पटना : चिर प्रतीक्षित एडवांटेज लिट फेस्ट का पांचवा एपिसोड ‘रूबरू’ आगामी 13 मार्च को शाम 6.00 बजे से पटना के होटल मौर्या में होगा। जिसमें देश-दुनिया की मशहूर शायर शबीना अदीब शिरकत करेंगी। जिनसे प्रसिद्ध माॅडरेटर तथा एन.डी.टी.वी. की न्यूज रीडर नगमा सहर अदब-तहजीब और शेरो-शायरी पर बात करेंगी। इस कार्यक्रम का संचालन दूरदर्शन की एंकर प्रेरणा प्रताप करेंगी।

बिहार के इस खूबसूरत कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इस कार्यक्रम के लिए निर्धारित 300 सीटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है जिनमें से अधिकतर सीटों की बुकिंग हो गयी है। चंद सीटें बची हैं, कार्यक्रम देखने के लिए जल्द से जल्द सीट बुक करा लें। कार्यक्रम में बिना टिकट के प्रवेश वर्जित है। इस कार्यक्रम में षिरकत करने वालों के लिए कार्यक्रम की समाप्ति के बाद मुगलई खाने की व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी जोरशोर से चल रही है।

नगमा सहर

यह जानकारी देते हुए एडवांटेज लिट फेस्ट आयोजित करने वाली कंपनी एडवांटेज सपोर्ट के सचिव श्री खुर्शीद अहमद ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 17 जनवरी को डाॅ. वकार अहमद के निवास स्थान पाटलिपुत्र काॅलोनी में डाॅ. ए.ए. हई की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक में कई समितियों का गठण किया गया। बैठक में मो. मोइजुद्दीन, एस.आर.एफ. यूसुफ, फैजान अहमद, ओबेदुर रहमान, डाॅ. वकार अहमद, नूरूल होदा, एजाज हुसैन, फहीम अहमद, डाॅ. अनवारूल होदा, खालिद रशीद, अनूप शर्मा, आयुष केसरी, डाॅ. राज कुमार नाहर, डाॅ. किशोर सिन्हा तथा चैधरी शरफुद्दीन उपस्थित थें। उन्होंने कहा कि जून 2019 से शुरू इस लिट फेस्ट के चार एपिसोड पूरे हो चुके हैं। कोरोना काल में कई वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किये गये थें। इस कार्यक्रम के स्पाँसरशिप के लिए कंपनियां एडवांटेज मीडिया कन्सलटेंट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी मलिक इरशाद (98350 39955) से संपर्क कर सकती हैं।

शबीना अदीब

शबीना अदीब की मशहूर गजल :-
‘‘खामोश लब है झूकी हैं पलकें
दिलों में उलफत नयी नयी है
अभी तकल्लुफ है गुफ्तगू मे
अभी मोहब्बत नयी नयी है’’

‘‘अभी ना आयेगी नींद तुमको
अभी ना हमको सुकून मिलेगा
अभी तो धड़केगा दिल ज्यादा
अभी ये चाहत नयी नयी है’’

‘‘बहार का आज पहला दिन है
चलो चमन मे टहल के आयें
फिजा मे खुशबू नयी नयी है
गुलों में रंगत नयी नयी है’’

‘‘जो खानदानी रईस हैं वो
मिजाज़ रखते हैं नरम अपना
तुम्हारा लहजा़ बता रहा है
तुम्हारी दौलत नयी नयी है’’

‘‘जरा सा कुदरत ने क्या नवाज़ा
की आके बैठे हो पहली सफ़ में
अभी से उड़ने लगे हवा में
अभी तो शोहरत नयी नयी है’’

एडवांटेज लिट फेस्ट के पिछले चार एपिसोड :
एडवांटेज लिट फेस्ट के पहले एपिसोड की शुरूआत जून 2019 में की गयी जिसमें अमेरिका में रहने वाले शायर फरहत शाहजाद ने शिरकत की थी। उन्हीं के नाम पर ‘एक शाम, फरहत शाहजाद के नाम’ पर किया गया था। इसका आयोजन उर्दू भवन, पटना में किया गया जिसकी शानदार कामयाबी के उपरान्त बिहार म्यूजियम में अगस्त में ‘एक शाम, ए.एम. तुराज के साथ’ आयोजित किया गया। इन दो आयोजनों ने पटनावासियों का ध्यान आकृष्ट कराकर आयोजक एडवांटेज सपोर्ट को अगला एपिसोड करने के लिए बल प्रदान किया। तीसरे एपिसोड में बाॅलीवुड कलाकार मनोज मुंतशिर ने अपना कार्यक्रम पेश किया। इनसे बातें की एंकर रत्ना पुरकायस्था ने। इसके बाद लाॅकडाउन के समय चैथे एपिसोड में कई वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किये गये थें जिसमें दिल्ली के निजामी ब्रदर्स द्वारा कव्वाली, अंदाज-ए-बयान के अंतर्गत उदयपुर टेल्स के द्वारा शानदार स्टोरी टेलिंग, राधिका चोपड़ा के द्वारा गजल एवं इंटरनेशनल ई-मुशायरा में मुनव्वर राणा, मंसूर उस्मानी, शारिक कैफी, शबीना अदीब, ए.एम. तुराज, सैयद सरोश आसिफ तथा अनस फैजी समेत कई नामी शायरों ने दर्शकों से वाह वाही लूटी।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here