जेडीयू के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे रामसेवक सिंह

1027
0
SHARE

पटना : पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह जेडीयू के अगले प्रदेश अध्यक्ष होंगे। पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक से ठीक एक दिन पहले पार्टी ने यह फैसला लिया है। इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह इस पद को संभाल रहे थे। बता दें कि बीते दिनों वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपनी खराब सेहत का हवाला देकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से मुक्ति होने की इच्छा जाहिर की थी। हालांकि, तब नीतीश कुमार की पहल पर उन्होंने अपना फैसला टाल दिया था।

गौरतलब है कि हाल ही में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद से जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया था। इसके बाद अब नीतीश कुमार ने पार्टी को नई दिशा में मज़बूत करने के लिए यह कदम उठाया है। माना जा रहा है कि नीतीश के इस फैसले से जेडीयू मज़बूत होगी। सत्ताधारी दल में लव-कुश की जोड़ी को राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने का बाद जेडीयू को काफी फायेदा होगा।


कौन हैं रामसेवक सिंह ?
बिहार के हथुआ से चार बार विधानसभा के सदस्य चुने गए रामसेवक सिंह कुशवाहा जाति से आते हैं। हथुआ विधानसभा कुशवाहा बाहुल्य क्षेत्र माना जाता है। रामसेवक सिंह की गिनती आम तौर पर कम बोलने वाले नेताओं में होती है। बता दें कि गोपालगंज जिले के चकागांव प्रखंड के असनंद टोला गांव के रहने वाले रामसेवक पूर्व में बलेसरा पंचायत के मुखिया भी रहे हैं। साफ सुथरी छवि के नेता होने के बावजूद उनके ऊपर हथुआ थाना में अपने विधासनभा क्षेत्र के एक युवक को बेरहमी से पीटने का भी आरोप है। इस मामले में वे जेल की हवा भी खा चुके हैं।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here