शराब के धंधे में लगे सत्ता व विपक्ष से जुड़े नेताओ, शराब माफिया, पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता की जांच सीबीआई से हो – राठौर

920
0
SHARE

पटना : केन्द्र सरकार के रिपोर्ट के आलोक में बिहार में हुई शराब के धंधे के मद्देनजर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने शराब बन्दी के बाबजूद बिहार में चल रहे शराब उद्योग में शामिल सत्ता व विपक्ष के नेता, शराब माफिया, पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता को बे नकाव करने के लिए तुरंत इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बिहार के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर श्री राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के उस रिपोर्ट जिसमे महाराष्ट्र से अधिक बिहार मे लोग शराब पी रहे है, जिससे साबित होता है कि बिहार में शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है। यह धंधा सता और विपक्ष से जुड़े राजनेताओं और पुलिस अधिकारी के संभव नहीं है l इसका पता तब ही लग सकता है जब इसकी जांच सीबीआई से हो।

श्री राठौर ने आज पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बिहार की एनडीए सरकार को अब शराब बन्दी का नाटक बन्द कर देना चाहिए। खुद सरकारी रिपोर्ट इसका गवाह बन चुका है। महाराष्ट्र जहां शराब बन्दी नहीं है वहा से अधिक शराब की खपत बिहार में हुई है जो सत्ता और पुलिस के बरीय अधिकारी के मिलीभगत से संभव नहीं हो सकता है। केंद्र की इस रिपोर्ट के बाद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें देना चाहिए। बिहार में युवा वर्ग आज शराब का होम डिलेवरी कर जहां अपनी जिंदगी को बर्वाद कर रहे है,वहीं राज्य को आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है। आज पढ़ने वाले लड़के ही नहीं लड़कियां और महिलाएं को भी पुलिस से मिलीभगत से शराब माफिया इस रोजगार में लगा रखा है,बिहार सरकार के मुखिया सब कुछ जानते हुए चुप बैठे है l श्री राठौर ने कहा कि प्रशासन या सत्ता से जुड़े लोग पर्दे के पीछे से इस धंधे को चला रहे है,इस मामले में जो भी गिरफ़्तारी हो रही है वे छोटे प्यादा की होती है। बड़े बड़े सत्ता पोषित धंधेबाज को कुछ नहीं होता है। इसकी जब तक सीबीआई जांच नहीं होगी तब तक असली गुनाहगार और धंधे मे शामिल सत्ता,विपक्ष के नेता और पुलिस अधिकारियों का नाम बेनकाब नहीं हो सकते है। अगर राज्य सरकार एक सप्ताह के भीतर सीबीआई जांच की घोषणा नहीं करती है तो मोर्चा राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित मोर्चा के नेताओ राहुल कुमार, इंद्रजीत पटेल, पीके सौरभ,गौरी शंकर,सोनू कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह प्रमुख थे।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here