शराब बन्दी के नाम पर बिहार को बर्बाद करने की साजिश बन्द करे नीतीश सरकार- राठौर

1623
0
SHARE

अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर ने केंद्र सरकार के स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के उस रिपोर्ट जिसमे महाराष्ट्र से अधिक बिहार मे लोग शराब पी रहे है l नीतीश सरकार को शराब बन्दी का नाटक बन्द करना चाहिए। महाराष्ट्र जो ड्राई प्रदेश नहीं है वहीं ड्राई प्रदेश होने के बाबजूद बिहार में अधिक लोगो का शराब पीना साबित करता है कि बिहार बर्बादी के कगार पहुंचा दिया गया है।बिहार में शराब बन्दी के बाबजूद केन्द्र सरकार का यह रिपोर्ट साबित करता है कि सत्ता और पुलिस के शराब माफियाओं के साथ मिलीभगत से ही बिहार में शराब आ रही है।इस रिपोर्ट के बाद नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें देना चाहिए।बिहार में युवा वर्ग आज शराब का होम डिलेवरी कर जहां अपनी जिंदगी को बर्वाद कर रहे है,वहीं राज्य को आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है।आज पढ़ने वाले लड़के ही नहीं लड़कियां और महिलाएं पुलिस से मिलीभगत कर होम डिलेवरी में जुटे हुए है और सरकार सब कुछ जानते हुए चुप बैठी है।

श्री राठौर ने आज पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रशासन या सत्ता के सहयोग बिना और मोटी रकम दिए शराब का कारोबार कर रहा है वहीं पकड़ा रहा है। सरकार की इच्छा शक्ति के अभाव और संरक्षण के कारण बिहार में शराब बन्दी के बाबजूद यह व्यापार दिन रात फल फूल रहा है।सरकार इस मामले में शराब पकड़ाने पर छोटे पुलिस अधिकारियों पर दिखावे के लिए कारवाई करती है।आज तक किसी जिले के डीएम एसपी पर कारवाई नहीं होना साबित करता है सरकार के मिलीभगत से यह व्यापार आगे बढ़ रहा है। श्री राठौर ने कहा कि नीतीश सरकार को चाहिए कि अगर उनकी सरकार शराब बन्दी करने में अक्षम है तो शराब बन्दी समाप्त कर देनी चाहिए,ताकि शराब माफियाओं को होने वाली आय राजकोष में आ सके ।सरकार सही में शराब बन्दी चाहती है तो जिस जिले में शराब पाई जाय उस जिले के एस पी ,डीएसपी और थाना प्रभारी पर करवाई करे और शराब पकड़ाने वालों के लिए नाम को गुप्त रखते हुए इनाम की घोषणा करनी चाहिए। साथ ही शराब पीने वाले को जेल भेजने के बजाय जिसने शराब दी है उसे गिरफ़्तार कर जेल भेजा जाय।
संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित मोर्चा के नेताओ राहुल कुमार,रत्नेश कुमार सिंह,राजनाथ सिंह, अजय कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह प्रमुख थे।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here