मुख्यमंत्री आवास के समक्ष आत्मदाह की घोषणा करने वाले धनवंत सिंह राठौर गिरफ्तार

2536
0
SHARE

पटना : राजधानी पटना में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित करने और पूर्व सांसद आंनद मोहन को रिहा करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास के समक्ष आत्मदाह करने की घोषणा करने वाले क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के पहले रविवार की सुबह करीब 8 बजे उनके कंकड़बाग स्थित आवास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पटना के परसा थाना ले जाया गया है, परसा थाना से कहीं और दूसरी जगह ले जाने की बात हो रही है, जिसकी जानकारी श्री राठौर ने खुद मोबाइल पर दी है। श्री राठौर की गिरफ्तारी पटना के सिटी एसपी के नेतृत्व में आयी विभिन्न थानों की टीम के द्वारा की गई है। श्री राठौर ने इसे आलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि वे गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं हैं।

बताते चलें श्री राठौर उक्त दोनों मांगों को पूरा करने के लिए महीनों से आंदोलनरत हैं। इसके पहले उन्होंने अनिश्चितकालीन अनशन की थी और जब उनकी मांगों को अनसुना किया गया तो उन्होंने रविवार को सीएम आवास के समक्ष आत्मदाह करने की घोषणा की थी। क्षत्रिय सेवा महासंघ के ऐलान के बाद सीएम के माथे पर बेचैनी की शिकन दिखने लगी। तभी तो मुख्यमंत्री आवास के सामने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सीएम आवास के पास फायर बिग्रेड के साथ दंगा निरोधी वाहन भी तैनात किया गया है। साथ ही यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जिससे क्षत्रिय महासंघ के कार्यकर्ताओं को ऐसा करने से रोका जाए। महासंघ ने धमकी दी है कि रविवार की दोपहर 2 बजे के बाद वो मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करेंगे। क्षत्रिय सेवा महासंघ के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए सरकार की तरफ से बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पटना पुलिस ने क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर को गिरफ्तार किया है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here