दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के 52वां जन्मदिन को भ्रष्टाचार विरोधी दिवस के रूप में मनाया, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह विधानसभा चुनाव को लेकर चिंता व्यक्त किया

5323
0
SHARE

पटना: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का 52वां जन्मदिन देश भर में पार्टीकार्यकर्ता धूमधाम से मना रहे हैं। बिहार के सभी जिलों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ने प्रखंड स्तर पर भ्रष्टाचार विरोधी दिवस के रूप में मनाया। उक्त बातें पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने बताई। मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि – केजरीवाल जी के विचारों से प्रभावित होकर आज बिहार भाजपा का पर्यवारण सेल के संयोजक राजेश सिन्हा और मुंगेर से जदयू नेता सद्दाम ने पार्टी कार्यालय में आकर सदस्यता ग्रहण किया।

सुशील सिंह ने, आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि- बिहार में कोरोना की रफ्तार में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। वहीं दूसरी ओर बाढ़ ने बिहार के 16 जिला को अपने आगोश में ले लिया है। स्थिति बद से बदत्तर होगी है। लाखो लोग घर से बेघर हो गए हैं। ऐसी स्थिति में बिहार विधानसभा का चुनाव कराना लोगों के जान से खेलने के बराबर होगा।

सुशील सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग समय पर चुनाव कराने पर अडिग है। बिहार में फिलहाल 62 हजार मतदान केंद्र हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग  33 हजार नए मतदान केंद्र बनाने की योजना बना रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर 1 बूथ पर 10 चुनाव कर्मी की ड्यूटी लगाई जाती हैं तो 95 हजार बूथ पर 9 लाख 50 कर्मचारियों की जरूरत पड़ेगी। उक्त सभी कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए 9.5 लाख पीपीई कीट की जरूरत पड़ेगी। क्या सरकार के पास इतनी बड़ी संसाधन उपलब्ध है ? सुशील सिंह ने बताया कि ‘कैसा हो अपने सपनो का बिहार’ कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। और 18 अगस्त 2020 से बिहार के सभी विधानसभा स्तर पर मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज, खुशहाल किसान, रोजगार युक्त युवा और अपराध मुक्त बिहार को लेकर ‘हम बदलेंगे बिहार यात्रा’ पर निकल रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्हें देश के तमाम नेताओं की तरफ से बधाई मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को बर्थडे विश किया है।

प्रधानमंत्री की बधाई पर अरविंद केजरीवाल ने भी जवाब दिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई। उनकी लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’ पीएम मोदी के इस ट्वीट पर केजरीवाल ने लिखा, शुक्रिया सर शुभकामनाएं देने के लिए।


अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here