राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में सिंगापुर में निधन, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने जताया शोक

2784
0
SHARE

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन हो गया। अमर सिंह पिछले कुछ समय से सिंगापुर के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह पिछले छह महीने से सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे थे। अमर सिंह समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो रहे मुलायम सिंह यादव के सबसे खास थे। वे वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य थे, उन्हें जुलाई 2016 में उच्च सदन के लिए चुना गया था। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी। सबसे खास बात ये है कि आज ही अमर सिंह ने बकरीद की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, ‘ईद उल-अज़हा की बधाई। आइए इस दिन को प्रेम और खुशी फैलाकर मनाएं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद श्री अमर सिंह के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना।

अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे। पिछले कुछ दशकों में, उन्होंने करीबी तिमाहियों से कुछ प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम देखें। वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी, उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमर सिंह के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है। सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी। स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें। उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि।’

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here