टाइम्स ऑफ इंडिया के द्वारा उद्योगपति रमेश कुमार शर्मा सर्वश्रेष्ठ बिहारी चुने गए

2358
0
SHARE

राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम व्यवसाय तथा समाज सेवा के क्षेत्र में रौशन करने वाले उद्योगपति रमेश कुमार शर्मा को देश के प्रतिष्ठित अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने सर्वश्रेष्ठ बिहारी के श्रेणी के लिए चुना है। श्री शर्मा को यह सम्मान उनके द्वारा विगत कई दशकों से बिहार और बिहार के बाहर बिहारियों की सेवा के लिए किए जा रहे विभिन्न कार्यों के लिए किया गया है। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार रहे चर्चित उद्योगपति व समाजसेवी नौबतपुर के कोपा कला गांव निवासी रमेश कुमार शर्मा को देश के प्रतिष्ठित अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने सर्वश्रेष्ठ बिहारी का सम्मान दिया है।

अपने उत्कृष्ट कार्यो के बल पर बिहार ही नहीं पूरे देश दुनिया के लोगों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाने वाले आर के शर्मा सदैव पीड़ित मानवता की सेवा के लिए खड़ा रहते हैं। कई देशों में इनका शिपिंग का कारोबार है मीडिया फिल्म निर्माण समेत कई व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रमुख हैं,बावजूद इसके सामाजिक गतिविधियों से सदैव खुद को जोड़े रहते हैं। अपने प्रतिष्ठानों में हजारों बिहारी युवाओं को इन्होंने रोजगार दिया है। पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत दानापुर मनेर विक्रम पालीगंज मसौड़ी और फुलवारीशरीफ इलाके में आम जनता के दर्द का इन्हे विशेष ध्यान रहता है। इस क्षेत्र के लोगों के लिए सदैव उनके दरवाजे खुले रहते हैं कोरोना काल में भी इन्होंने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर संभव सहायता की है। यह प्रतिष्ठित सम्मान मिलने के बाद मुंबई से दूरभाष पर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि यह सम्मान उनका नहीं बिहार के एक बेटे का है। उन्होंने कहा कि वे कभी भी किसी सम्मान या इस तरह की चीजों के लिए कोई कार्य नहीं किया है। बिहार के लाल हैं इस कारण से उनके हृदय में सदैव बिहार बसता है जहां कहीं भी रहते हैं, बिहारियों के मान-सम्मान रोजगार और उनके जीवन के बेहतरी के लिए कार्य करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार के लोग मेहनती और कर्मठ होते हैं जहां जाते हैं वही अपनी छाप छोड़ देते हैं। जितना अधिक टैलेंट बिहार के लोगों में होता है उस टैलेंट का सही सदुपयोग बिहार में नहीं हो पाता इसी कारण से बिहार के लोग देश के विभिन्न प्रांतों और विदेशो तक जाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते है। वहीं श्री रमेश कुमार शर्मा को टाइम्स ऑफ इंडिया के द्वारा यह सम्मान मिलने के बाद उनके गृह इलाके दानापुर फुलवारीशरीफ मसौढ़ी विक्रम पालीगंज मनेर नौबतपुर में उनके समर्थकों में खुशी व्याप्त है विश्व सनातन संसद,अरनव मिडिया, भारतीय विकास मिशन, पाटलिपुत्र विकास समिति, स्वर्ण एकता मंच, अखिल भारतीय प्रवासी महासंघ, भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच जैसे संगठनों ने संयुक्त रुप से श्री रमेश कुमार शर्मा को बधाई दिया है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here