कांग्रेस ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए अल्पसंख्यक उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, तारिक अनवर बने प्रत्य़ाशी

8103
0
SHARE

कांग्रेस ने भी तमाम अटकलों के बाद बिहार विधान परिषद उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 25 जून यानी कल तक ही विधान परिषद चुनाव में नामांकन की अंतिम तारीख है। आज शाम कांग्रेस नेतृत्व ने तारिक अनवर के नाम पर मुहर लगाया है। गुरुवार सुबह 8 बजे की फ्लाइट है दिल्ली से तारिक अनवर जी की। पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर को विधान परिषद उम्मीदवार बनाये जाने पर पटना महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व महामंत्री शाकिरअली ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी,राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी, और शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

शाकिरअली ने कहा कि तारिक अनवर साहव को उम्मीदवार बनाये जाने पर अल्पसंख्यक, कांग्रेस युवा मोर्चा,समाजवादियों और जमीनी नेताओ में ख़ुशी की लहर है। शाकिरअली ने कहा एकबार कांग्रेस ने फिर साबित कर दिया कि अल्पसंख्यक,गरीब, मजदुर, किसान, छात्र नौजवान सिर्फ नारों में ही सिमित नहीं है बल्कि कांग्रेस के दिल में भी है। छात्र संगठन एवं युवा कांग्रेस में काफी जोश है। गौरतलब है कि तारिक अनवर जीभी कभी युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं।

बता दें कि आज आरजेडी के 3 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी दाखिल कर लिया है।आरजेडी से सुनील सिंह, प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी, मोहम्मद फारुख ने नामांकन किया। वहीं बीजेपी और जदयू ने भी विधान परिषद के लिए उम्मीदवारों का चयन हो गया है। बीजेपी के कोटे से जो 2 उम्मीदवार का चयन किया है उनका नाम संजय मयूख और अशोक सम्राट हैं जबकि जदयू ने प्रो. गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी को उम्मीदवार बनाया है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here