फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को कहा अलविदा

6527
0
SHARE

फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।उन्होंने अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। सुशांत के आत्महत्या की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। सुशांत के नौकर ने पुुलिस को उनके आत्महत्या की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची है और नौकर और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है। उनके इस कदम से बॉलीवुड सदमे में हैं। कई कलाकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है।अभी कुछ दिन पहले ही अपनी पूर्व मैनेजर की मौत की खबर सुनकर अभिनेता भावुक हो गए थे। सुशांत ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘यह बेहद दुखद खबर है। मैं दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान दिशा की आत्मा को शांति प्रदान करे।’ सुशांत सोशल मीड‍िया पर पिछले कुछ समय से एक्ट‍िव थे। उन्होंने अपना आख‍िरी पोस्ट अपनी मां के नाम लिखा- ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन। बता दें सुशांत की मां का देहांत बहुत पहले हो चुका था। जब सुशांत 16 साल के थे, उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी। वे अपनी मां के बहुत करीब थे। वे कई बार सोशल मीड‍िया पर मां के प्रति प्रेम को जता चुके हैं।

सुशांत सिंह राजपूत ने बतौर एक्टर अपना करियर टेलीविजन की दुनिया से शुरू किया था। सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से की थी। लेकिन उन्हें सही मायने में पहचान मिली थी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से। जीटीवी पर प्रसारित होने वाले पवित्र रिश्ता सीरियल में सुशांत अंकिता लोखंडे के साथ नजर आए। दोनों का लंबे समय तक अफेयर भी चला। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी। डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी काई पो चे और छिछोरे जैसे कुछ फिल्मों ने सुशांत ने लीड भूमिका निभाई थी। 

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। सुशांत ने साल 2013 में फिल्म ‘काय पो छे!’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में सुशांत की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी। सुशांत की दूसरी फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ थी। इस फिल्म में उन्होंने एक रोमांटिक लड़के का किरदार प्ले किया था।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत पूर्णिया जिले के बड़हरा कोठी प्रखंड के रहने वाले है। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया। सुशांत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। बॉलीवुड मे सुशांत सिंह राजपूत ने कई हिट फिल्म देकर बड़े अभिनेताओं की कतार में न सिर्फ अपनी जगह बनाई है, बल्कि बिहार का भी नाम भी रौशन किया है। सुशांत सिंह राजपूत, के चचेरे भाई और छातापुर के निवर्तमान विधायक नीरज कुमार सिंह ‘बबलू’ और भाभी नूतन सिंह जो कि बिहार विधान परिषद की सदस्य हैं उनके साथ पिछले साल अपने पैतृक गांव बड़हरा कोठी प्रखंड के मलडीहा गांव आये हुए थे। आज न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पटना से पूर्णियां तक यूँ कहे की पुरे बिहार सहित देशभर में शोक की लहर है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here