सीतामढ़ी में पांव रखते ही तेलंगाना से पहुंचे श्रमिकों ने कहा धन्यवाद सरकार

4113
0
SHARE

सीतामढ़ी: तेलंगाना के बीबीनगर स्टेशन से 1547 श्रमिक भाइयों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन सीतामढ़ी पहुंची। यह सीतामढ़ी पहुंचने वाली छठी स्पेशल ट्रेन है। इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सीतामढ़ी के 656 एवं अन्य जिलों के 891 श्रमिक थे।बिहार की धरती पर पांव रखते ही उनकी चेहरे को देखकर ही उनकी खुशी को समझा जा सकता था कई ने तो उतरते ही अपनी बिहार की धरती को चूम लिया। सभी यात्रियों को सामाजिक दूरी का पालन करवाते हुए एक-एक कर उनकी स्क्रीनिंग की गई। उनके सामानों को सैनिटाइज किया गया। तेलंगाना से आए प्रवासी श्रमिकों ने बताया कि अपनी बिहार की भूमि पर पहुंचकर वे अपनी सारी तकलीफ और थकान को भूल गए हैं। उन्होंने सीतामढ़ी में अपनी शानदार स्वागत के लिए भी जिला प्रशासन एवम सरकार को धन्यवाद दिया।

सूचना एवं जनसंपर्क की टीम द्वारा प्रवासी श्रमिकों का रेंडम सर्वे भी किया गया। जिसमें उनके द्वारा यह बताया गया कि वह लोग तेलंगाना के सिकंदराबाद आदि शहरों में मिठाई बनाने के कारखनो, प्लाईवुड की फैक्ट्री आदि जगहों में कार्य करते थे। कई श्रमिकों ने बताया कि उनके प्रतिष्ठान या फैक्ट्री के मालिकों द्वारा उनका बकाया पैसा अभी तक नहीं दिया गया है ।सभी श्रमिकों को कोरोना महामारी से बचाव से संबंधित जानकारी भी दी गई। उनके बीच मास्क का भी वितरण किया गया। उन्हें बताया गया कि क्वॉरेंटाइन कैंप में उनका जॉब कार्ड भी बनाया जाएगा ।अधिकांश श्रमिकों ने बताया कि जिला में उनके अनुकूल कोई कार्य मिलता है तो वे बाहर जाना पसंद नहीं करेंगे। स्पेशल ट्रेन से सीतामढ़ी के कुल 656 श्रमिक आए जिन्हें 41 बसों के द्वारा उनके संबंधित क्वॉरेंटाइन कैंप में भेजा गया।

बैरगनिया के 6 मेजरगंज के 26 सूप्पी के 7 , रीगा के 29 डुमरा के 52 ,रुन्नीसैदपुर के 39 ,परिहार के 46 ,सोनबरसा के 28, बथनाहा के 59 पुपरी के 117, बाजपट्टी के 36 ,बोखरा का 24 ,नानपुर का 67, सुरसंड का 49, बेलसंड का 21,परसौनी का 43 श्रमिक थे। इसके अतिरिक्त अन्य जिलों से के 891 प्रवासी श्रमिक आए , जिनमें अररिया के 11 वैशाली 3 बांका 5 भागलपुर 1 ईस्ट चंपारण 6 गया 6 जमुई 1 कैमूर 3 लखीसराय 4 मधेपुरा 2 मधुबनी 771 मुजफ्फरपुर 8, नवादा 5 पटना 1 रोहतास एक सहरसा 6 समस्तीपुर 11 सारण 12 वेस्ट चंपारण 14 दरभंगा 3 नालंदा 4 पूर्णिया 4 शिवहर 6 सिवान दो नेपाल के एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सीतामढ़ी पहुँचे। स्पेशल ट्रेन आने के पूर्व ही 5:00 बजे सुबह से ही अपर समाहर्ता मुकेश कुमार ,उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार, एसडीओ कुमार गौरव, एसडीपीओ वीर धीरेंद्र डिस्ट्रिक्ट पीजीआरओ महेश कुमार दास, डीपीआरओ परिमल कुमार, ओएसडी प्रभात भूषण डीटीओ चितरंजन प्रसाद, सहित कई पदाधिकारी सीतामढ़ी स्टेशन पर कैंप किए हुए थे। ट्रेन आने के पूर्व पूरे स्टेशन परिसर को सैनिटाइज किया गया। साथ ही सभी बसों को भी सैनिटाइज किया गया।

सीतामढ़ी से चंचल कुमार मंडल की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here