सीतामढ़ी में भी कोरोना ने दी दस्तक

10620
0
SHARE

सीतामढ़ी जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही कोविड 19 ने जिले में अपनी दस्तक दे दी है। सीतामढ़ी के नानपुर प्रखंड के बाथ असली गांव का रहने वाला है 24 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव। जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि 26 अप्रैल को गाजियाबाद से जिला प्रशासन गाजियाबाद के आपातकालीन पास पर संक्रमित व्यक्ति सीतामढ़ी आ रहा था। 26 अप्रैल को ही जिले के कोरलैहिया बॉर्डर पर उस व्यक्ति की स्क्रीनिंग हुई थी। उसी दिन उसे कोरलैहिया से सीधे कोरेन्टीन कैम्प भेज कर उसका सैंपल जाँच के लिए भेजा गया था। आज को उसकी रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव पाया गया।

डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिले वासियों को घबराने की जरुरत नहीं है। उस व्यक्ति को आइसुलेट कर दिया गया है। स्थानीय लोग बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखें और तत्काल इसकी सूचना प्रशासन को दें। ऐसे लोगों को तत्काल क्वारैंटाइन करने की आवश्यकता है। प्रसाशन ने नानपुर और बोखड़ा के सभी सीमाओं को सील कर दिया है। वहीं खड़का के ग्रामीणों ने भी एतिहात बरतते हुए बांस बल्लों के द्वारा सड़कें बंद कर दी है।

राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 14 नए मरीजों के साथ ही बिहार में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 360 हो गई है। बता दें कि बिहार में कोरोना के जो 14 नए मामले सामने आए हैं उनमें से गोपालगंज में 6, कैमूर में 4 जबकि एक-एक मामले सीतामढ़ी, अररिया, बांका और मुंगेर के हैं। इस बीमारी से पीड़ित होने वालों में महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं। मुंगेर में जहां इस बीमारी की चपेट में 42 साल का एक पुरुष आया है, वहीं भभुआ में 4 साल का बच्चा भी इस बीमारी की चपेट में आ गया है।

अजय झा / चंचल कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here