टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में इंडिया V/S ऑस्ट्रेलिया के बिच होगी कांटे की टक्कर

4680
0
SHARE

महिला टी-20 वर्ल्डकप का सेमीफाइनल मैच 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। हरमनप्रीत कौर की टीम ने 11 साल में पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास तो रच ही दिया है। अब टीम की निगाह महिला दिवस पर विश्व चैंपियन बनकर भारतीय महिला क्रिकेट का नया अध्याय लिखने की है। चार बार की रिकॉर्ड विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट का दमदार आगाज करने वाली भारतीय टीम के पहली बार विश्व चैंपियन बनने की राह में फिर मेजबान टीम ही है। मैच से एक दिन पहले भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम को शुभकामनाएं दी हैं। ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला क्रिकेट को रविवार को होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम मोदी ने लिखा – भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच से ज्यादा खास फाइनल नहीं हो सकता। दोनों टीमों को फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं। इसके साथ ही पीएम ने दोनों टीमों को महिला दिवस के लिए भी बधाई दी है। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टीम को फाइनल मुकाबले के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं। गांगुली ने ट्विटर पर लिखा – फाइनल के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई, उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है।

बता दें कि भारत और आस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इससे पहले भारतीय टी-20 विश्व कप 2020 संस्करण के पहले मैच में ही आस्ट्रेलिया को 17 रनों से मात दे चुकी है।

वहीं फाइनल मैच के 75,000 से अधिक टिकट बिक चुके हैं और कुल 90,000 दर्शकों के पहुंचने की संभावना है जो कि महिला क्रिकेट में अप्रत्याशित कहा जाएगा।

दोनों टीम इस प्रकार है

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्स, तानिया भाटिया, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडेय, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, हरलीन देओल, ऋचा घोष और पूजा वस्त्रकार, राजेश्वरी गायकवाड़।
ऑस्ट्रेलया: मेग लेनिंग (कप्तान), बेथ मूनी, रशेल हेन्स, एश्ले गार्डनर, डेलिसा किमिंस, एलिस पेरी, एरिन बर्न्स, एनाबेल सदरलैंड, निकोला कैरी, एलिसा हिली, जेस जोनासन, सोफी मोलिनिक्स, मेगन शूट, जॉर्जिया वेरहैम और मॉली स्ट्रेनो।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here