बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बीजेपी में हुई शामिल

6420
0
SHARE

देश की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल खेल में परचम लहराने के बाद अब पॉलिटिक्स में पारी खेलने को पूरी तरह से तैयार हैं। साइना नेहवाल आज बीजेपी में शामिल हो गईं। वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार भी करेंगी। वह बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं।बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उन्हें बीजेपी जॉइन करवाई। इस दौरान साइना ने कहा कि मुझे मोदी जी से प्रेरणा मिलती है। हरियाणा की रहने वाली साइना नेहवाल के चुनाव प्रचार में उतरने से बीजेपी को फायदा हो सकता है।उनके साथ उनकी बड़ी बहन चंद्राशु भी बीजेपी में शामिल हुईं।

साइना ने कहा- जिस तरह पीएम मोदी रात और दिन काम करते हैं, मुझे बहुत पसंद है। मैं भी देश के लिए कुछ करना चाहती हूं। भाजपा देश के लिए अच्छा काम कर रही है और मैं भाजपा में शामिल होकर बहुत खुश हूं। राजनीति और बैंडमिंटन मैं दोनों साथ में करती रहूंगी। मेरा सौभाग्य होगा अगर मैं जनता के लिए कुछ कर पाई।

बता दें कि साइना से पहले भी कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है। उनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं। साइना वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में 23 मई 2015 को वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं। इस मुकाम तक पहुंचने वाली साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साइना ने 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। वह बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं। वहीं दिल्ली में इन दिनों चुनावी सरगर्मी तेज है, नेताओं के बयानों ने माहौल को गर्म कर दिया है। तमाम नेता धुआंधार प्रचार में जुटे हैं। ऐसे में साइना का भाजपा से जुड़ने का फायदा उसे जरूर होगा और वह पार्टी के लिए स्टार चेहरा साबित होंगी।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here