दरभंगा वायु सेना केंद्र का वीडियो बनाते हुए संदिग्ध गिरफ्तार

11283
0
SHARE

वायु सेना केंद्र की वीडियो बनाते हुए पकड़े गए एक संदिग्ध युवक के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है, जिसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक मोहम्मद इरफान खुद को पत्रकार बता रहा है। युवक ने कहा कि उसे नहीं पता था कि वायु सेना केंद्र का फोटो या वीडियो लेना मना है। हालांकि पुलिस को शक है कि युवक अपना नाम और पता गलत बता रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। सूत्रों की मानें तो वायु सेना केंद्र का फोटो और वीडियो सऊदी अरब भेजने के सबूत मिलने के बाद अधिकारियो का शक और बढ़ गया है।

युवक को सेना के जवानों ने उस वक्त पकड़ा जब वह छिपकर वायु सेना केंद्र की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने उसे वीडियोग्राफी से रोका और पूछताछ में जब मामला संदिग्ध लगा तो वायु सेना ने युवक को दरभंगा पुलिस को सौंप दिया।

वहीं दरभंगा के सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने संदिग्ध युवक की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि वायु सेना के अधिकारी की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। शुरुआती जांच में भी कुछ बातें सामने आई हैं जिससे मामला बेहद गंभीर लग रहा है, लेकिन जबतक पूरी जांच नहीं हो जाती, कुछ कहना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति खुद को यूट्यूब चैनल का पत्रकार बता रहा है जो कि सही प्रतीत नहीं हो रहा है। सिटी एसपी ने यह भी कहा कि गिरफ्तार युवक के कुछ रिश्तेदार भी विदेश में रहते हैं। बता दें कि वायु सेना की वीडियो और फोटो को सऊदी अरब भेजने के पीछे गिराफ्तार युवक की मंशा क्या है इसको लेकर पूछताछ की जा रही है।जानकारी के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसियों की टीम भी उससे पूछताछ के लिए दरभंगा रवाना हो चुकी है।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here