NRC, CAA और NPR के खिलाफ भारतीय मित्र पार्टी के हल्ला बोल रैली में उमड़ा जनसैलाब

15938
0
SHARE

मधुबनी – भारतीय मित्र पार्टी द्वारा NRC, CAA, NPR के खिलाफ मधुबनी जिला के रहिका प्रखंड स्थित मलंगिया हाई स्कूल मैदान में मोदी – शाह का खुल गया पोल हल्ला बोल रैली में जनसैलाब उमड़ आया।कड़ाके की ठंढ के बावजूद भी हजारों की संख्या में लोग इस रैली में शामिल हुए। खास बात ये थी कि पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की तादात अधिक रही।

बीएमपी सुप्रीमो धनेश्वर महतो ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा ‘प्रधानमंत्री मोदी विपक्षी पार्टियों पर अफवाह फ़ैलाने का आरोप लगा रही है। लेकिन हकीकत ये है कि मोदी और अमित शाह जी पुरे देश में अफवाह फ़ैलाने का काम कर रहे हैं। आपलोगों की राजनीतिक बुनियाद ही झूठ पर टिकी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में आपने किसानों से झूठ बोला की हमारी सरकार बनेगी तो किसानों के कर्ज माफ़ कर देंगे। विदेश से काला धन लाएंगे, प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे, 100 दिनों के अंदर महंगाई कम करेंगे। लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं किया।’ वहीं उन्होंने NRC को लेकर कहा कि आसाम में 19 लाख 6 हजार 657 व्यक्तियों की नागरिकता समाप्त कर दी गई, जिसमे लगभग 15 लाख हिन्दू है। आप एक तरफ दूसरे देश के हिन्दुओं को भारत में बसाने की बात करते हैं और दूसरी तरफ अपने ही देश के हिन्दुओं को बेघर कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय मित्र पार्टी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (NRC) के खिलाफ प्रदर्शनों पर फूंक-फूंक कर कदम बढ़ाने की जगह सरकार से खुलकर दो-दो हाथ करने जा रही है।धनेश्वर महतो का कहना है कि देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा मिल सकता है। ऐसे में भारतीय मित्र पार्टी ने फैसला किया कि अब वह खुद के स्तर से ही एक के बाद एक रैली करेगी।पार्टी अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने आने वाले दिनों में CAA,और NRC के खिलाफ प्रदर्शन तेज करने की बात कही। इसी कड़ी में 18 जनवरी को रैयाम चीनी मिल के ग्राउंड में पोल खोल हल्ला बोल रैली करेंगे।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here