रंजीत चंद्रवंशी ने स्लम बस्ती में बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस डे

20440
0
SHARE

पटना में क्रिसमस डे के मौके पर एक अनोखा क्रिसमस त्यौहार मनाया गया। नई सुबह की नई पहल संस्था की ओर से क्रिसमस कार्निवल एवं आने वाले नववर्ष के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। कंकड़बाग में मलाहीपकडी़ के समीप स्लम बस्ती में इस कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें बच्चों के बीच कई रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें बच्चों ने मिमिक्री, डांस आदि कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी बच्चे सांता क्लॉज के ड्रेस में मस्ती करते नजर आए। संस्था द्वारा बच्चों के साथ केक काटकर क्रिसमस सेलिब्रेट किया गया।

इस मौके पर नई सुबह की नई पहल संस्था के संयोजक रंजीत कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि यह आयोजन इस स्लम बस्ती के बच्चों को सभी धर्मों के प्रति सम्मान सिखाता है। साथ ही कहा की आयोजन का उद्देश्य स्वच्छता और हरियाली मिशन का भी संदेश देना है। संस्था द्वारा बच्चों के बीच कपड़े, पाठ्य सामग्री और टॉफी का भी वितरण किया गया। इस आयोजन में बस्ती के सभी लोगों को स्वच्छ रहने के साथ आसपास साफ सफाई रखने का भी संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर संयोजक रंजीत कुमार एवं बच्चों द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम कर जीवन और हरियाली बचाने का भी संकल्प दोहराया गया। बच्चों ने लगाए गए पौधों का संरक्षण करने का कसम भी लिया।

बता दें कि समय समय पर समाजसेवी रंजीत कुमार चंद्रवंशी स्लम बस्ती के बच्चों के बीच जाकर पर्व त्यौहार मानते रहते हैं। स्लम बस्ती के बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का ये प्रयास कबीले तारीफ है। क्षेत्र में नई सुबह की नई पहल संस्था द्वारा सामाजिक स्तर पर किए गए कार्यों की चर्चा लोगों के जुबान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here