संकल्प रैली में बोले पीएम चौकीदार चौकन्ना है

26026
0
SHARE

रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित NDA की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका चौकीदार चौकन्ना है, कुछ नहीं होने देगा। वहीँ विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहे हैं। कांग्रेस और उनके सहयोगी क्यों हमारे वीर जवानों का मनोबल तोड़ने में लगे हैं? क्यों कांग्रेस के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे विरोधियों को फायदा हो रहा है? भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है।
प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करने से पहले लोगों से तीन बार भारत माता की जय का नारा लगवाया। नरेंद्र मोदी ने भोजपुरी और मैथली भाषा में लोगों का अभिवादन किया। कहा- मैं शहीद पिंटू सिंह, संजय सिन्हा और रतन ठाकुर सहित बिहार के सभी शहीदों को नमन करता हूं। शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है उन्होंने कहा, आतंकवाद को खत्म करना हमारी प्राथमिकता है। उनकी प्राथमिकता है मोदी को खत्म करो। वे कहते हैं आओ मिलकर मोदी को खत्म करो। मैं कहता हूं मिलकर गरीबी का मुकाबला करें। भ्रष्टाचार को खत्म करे। देश के नौजवानों के लिए नए अवसर बनाएं, उनके सपने पूरे करें। सब मिलकर देश में कुपोषण और गंदगी को खत्म करें।उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार के चलते बिहार के विकास को तेजी आई है। पटना में मेट्रो ट्रेन चलने वाली है। बिहार में एम्स, मेडिकल कॉलेज और दूसरे संस्थान खोले जा रहे हैं।बरौनी में नया प्रोजेक्ट शुरू हुआ है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार हो रहा है। पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग रूप में आप सब देख रहे हैं। हवाई यात्रा को सुगम और सस्ता बनाया जा रहा है। पटना एयरपोर्ट को 1200 करोड़ रुपए से अधिक लागत से विस्तार दिया जा रहा है।
उन्होंने लालू परिवार का नाम लिए बिना कहा कि चारे के नाम पर बिहार में क्या हुआ, सबको पता है। बिहार को अपराध व भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त कराने का संकल्‍प लेकर आप लोगों ने जिस स्थिति से बाहर निेकाला प्रशंसनीय है। वहीँ NDA की इस रैली पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने तंज कसा है। लालू यादव ने ट्विट कर कहा है कि नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने सरकारी तंत्र का उपयोग कर गांधी मैदान में जितनी भीड़ जुटाई है उतनी भीड़ तो तब जमा हो जाती है जब वो पान खाने के लिए गुमटी पर अपनी गाड़ी रोक देते हैं। लालू ने अपने अंदाज में एनडीए नेताओं को कहा कि जाइए भीड़ पर कैमरा थोड़ा और जूम करवाइए।

अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here