PM मोदी पटना में CNG और PNG का करेंगे उद्घाटन

14402
0
SHARE

पटनावासियों को 17 फरवरी से CNG (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) और PNG (पाइप्ड नेचुरल गैस) की सुविधा मिलेगी। इसके लिए लगभग सारी तैयारी पूरी की जा चुकी है। जल्द ही इन दोनों योजनाओं का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं, जिसके बाद लोग इसका लाभ उठा सकते हैं।

शुरुआत होने के बाद सबसे पहले 300 घरों में पाइपलाइन से नेचुरल गैस की सुविधा मिलेगी। वहीं, यह भी माना जा रह है कि सीएनजी का इस्तेमाल करने से इसका खर्च पेट्रोल से आधा हो जाएगा। शहरवासियों को सीएनजी किट के लिए 35 से 55 हजार रुपये तक खर्च करने होंगे। बुधवार को गेल कार्यकारी निदेशक केबी सिंह ने प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया, उन्होंने पटना के लोगों को मिलने जा रही सीएनजी और पीएनजी की सुविधा के बारे में जानकारी साझा की।
मिली जानकारी के अनुसार, बीआईटी मेसरा और ऑटो केयर में बड़े आकार में प्रोजेक्ट लगाया जाएगा, ताकि कार्यक्रम में उपस्थित लोग कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकें। आपको बता दें कि जगदेव पथ और बीआईटी मेसरा के लगभग 300 घरों में पीएनजी की सप्लाई शुरू होनी है। उसके बाद पुरे शहरवासियों को इसकी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिस CNG और PNG का इंतजार पटना के लोग बर्षों से कर रहे थे, अब उनका सपना साकार होता दिख रहा है।
अजय झा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here